Header ads

» » » ललई यादव ने न्यायालय में किया समर्पण, कोर्ट ने भेजा जेल

# ललई यादव ने न्यायालय में किया समर्पण, कोर्ट ने भेजा जेल

# अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार जेल गए पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई


जौनपुर। 
रवि शंकर वर्मा 
तहलका 24 x 7 
                      स्थानीय विधानसभा क्षेत्र शाहगंज के विधायक एवं पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई ने शुक्रवार को खुटहन कांड में आरोपित होने के कारण दीवानी न्यायालय जौनपुर में आत्म समर्पण कर दिया।  न्यायालय ने ललई यादव को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजते हुए अगली सुनवाई 4 दिसंबर को निश्चित किया है। 
शैलेंद्र यादव को अपने राजनीतिक कैरियर में पहली बार जेल जाना पड़ा। शैलेंद्र यादव ललई ने अपनी राजनीतिक पारी जनता दल से शुरू किया था।  सन 2002 में बसपा के टिकट पर खुटहन विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए।  बसपा में बगावत के कारण उन्हें मुलायम सिंह के मंत्रिमंडल में राज्य मंत्री बनाया गया। दूसरी बार सपा से सन 2007 में  खुटहन से तथा सपा के ही टिकट पर सन 2012 में शाहगंज विधानसभा से चुनाव जीते एवं अखिलेश यादव की सरकार में ऊर्जा राज्य मंत्री के रूप में काम किया। चौथी बार सन 2017 में उन्हें समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया  और शाहगंज से चुनाव जीतने में सफल रहे। 
बताते चलें विगत 6 नवंबर को खुटहन ब्लॉक प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव के दौरान हुए आगजनी, बवाल ,हवाई फायरिंग, जानलेवा हमले में नामजद होने के कारण ललई यादव फरार चल रहे थे शुक्रवार को उन्होंने न्यायालय में समर्पण कर दिया। न्यायालय ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया ललई यादव की राजनीतिक करियर में पहली बार जेल जाना पड़ा 

About तहलका 24x7

रवि शंकर.
«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post

No comments:

Leave a Reply