Header ads

» » » आजमगढ़। विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से एक हफ्ते से डूबी फसल, शिकायत के बाद भी नहीं बाँधा गया तट बन्ध, किसानों की मुआवजे की मांग

आजमगढ़ : विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से एक हफ्ते से डूबी फसल


शिकायत के बाद भी नहीं बाँधा गया तट बन्ध, किसानों  ने किया मुआवजे की मांग 


आज़मगढ़ ब्यूरो। 
 सिद्धेश्वर पाण्डेय 
तहलका 24 x 7 
                 फूलपुर तहसील के शारदा सहायक खंड 32 से माइनर जो भरौली से निकलकर राजापुर, पाइंदापुर, तक गई है। माइनर की सफाई सुचारू रूप से सफाई ना कराए जाने के कारण बीच बीच में अलाउद्दीनपुर तथा समसपुर गांव के पास माइनर का तटबंध एक हफ्ते से कट कर क्षेत्र के सैकड़ों बीघा गेहूं डूबकर जलमग्न हो गया है।  एक हफ्ते से यह माइनर कटा हुआ है ।जिससे किसानों की काफी नुकसान हो रहा है। भारी नुकसान को लेकर किसानों में आक्रोश व्याप्त है । किसानों ने मुआयजा दिलाने की मांग की है ।
शेखवलिया, अलाउद्दीनपुर, समसपुर आदि गांवों के सैकड़ों किसानो ने  इसकी शिकायत उपजिलाधिकारी फूलपुर तथा सिंचाई विभाग के अधिकारियों को  अवगत कराये जाने  के बावजूद लापरवाह अधिकारियों   ध्यान  किसानों की डूब रही फसल के तरफ नहीं  गया। क्षेत्र के  राजेश्वर मिश्र, पन्नालाल मिश्र, पूर्णमासी यादव, राम लखन, राम स्वारथ, प्रमोद मिश्रा, मुसुम्भी मौर्य, तिलकधारी मौर्य आदि ने मांग किया है डूबी हुई फसल का मुआयजा दिया जाय और  माइनर को तत्काल बन्द कर के इसकी सफाई की जाय तथा तटबंध को मजबूत बनाया जाय नही तो क्षेत्र के किसान आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे।  इस सम्बंध उपजिलाधिकारी फूलपुर  ललित कुमार कहना है इस सम्बंध में नहर बिभाग के अधिकारियों बात किया था। अभी तक तट बन्ध न बाँधा जाना लापरवाही है कल तक अगर तट बंध नही बाधा जाता है तो जांच करके कार्यवाही के  लिए अग्रसारित की जाएगी ।

About तहलका 24x7

रवि शंकर.
«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post

No comments:

Leave a Reply