Header ads

» » » जौनपुर : स्कूलों में माँ सरस्वती जी के पूजन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जौनपुर : स्कूलों में माँ सरस्वती जी के पूजन कार्यक्रम का हुआ आयोजन


तेजी बाज़ार।
संदीप गुप्ता
तहलका 24x7
            क्षेत्र के माँ दुर्गावती देवी बालिका शिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य सतीश चंद्र ऊमर वैश्य ने विद्यालय प्रांगण में माँ सरस्वती जी का पूजन किया। वही स्थानिय प्राथमिक विद्यालय तेजी बाज़ार, बहाउद्दिनपुर, मयंदीपुर व मान्यता प्राप्त विद्यालय तथा विभिन्न सरकारी, गैर सरकारी विद्यालयों में बहुत ही धूम-धाम से माँ सरस्वती जी के पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बच्चें और शिक्षकगण की उपस्थिति में इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ । माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया, बच्चों ने भी चित्र पर पुष्प अर्पित कर माँ सरस्वती से आशीर्वाद प्राप्त किया। शिक्षकगण ने विद्यालय के बच्चों को सरस्वती पूजन के बारें में बताया।


वही जिले के जंघई क्षेत्र के भोगीपुर गावँ में दिनेश जी (राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष श्री ऊमर वैश्य समाज) द्वारा एक अनोखी पहल की गई कि वसंत पंचमी के शुभ अवसर पर माँ सरस्वती की पूजा का कार्यक्रम प्रत्येक गावँ में हो।
दिनेश जी ने बताया कि लक्ष्मी जी की पूजा सभी करते हैं सरस्वती माता की पूजा का चलन जिस समय से बढ़ जायेगा लक्ष्मी का भी आगमन स्वतः होने लगेगा और बच्चे भी अध्यात्म की तरफ आकर्षित होंगे ।
अशोकनन्द शास्त्री जी ने कहा कि ये कार्यक्रम स्कूलों में होता है, पर दिनेश जी ने पहल किया कि अब ये सरस्वती पूजन का कार्यक्रम गांव गांव में भी हो, इस अवसर पर शिक्षकगण ने बच्चों और अभिभावकों को प्रेणादायक बातें बतायीं।

मुख्य सहयोग पत्रकार कवि लेखक समाजसेवी मंगला तिवारी जी ने किया मुख्य अतिथि अशोकानंद शास्त्री जी रहे,पूर्व संगीत मास्टर जी कैलाश तिवारी जी प्रेमचंद जी अनेक बडों ने आकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, भोगीपुर के युवाओं का भरपूर  योगदान रहा। विद्यालय में उपस्थित सभी बच्चों को दिनेश ऊमर वैश्य द्वारा मिष्ठान का वितरण कराया गया।


About तहलका 24x7

रवि शंकर.
«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post

No comments:

Leave a Reply