Header ads

» » » जौनपुर : ब्लैकमेलर फर्जी पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिले भर के पत्रकारों ने डीएम एसपी को सौंपा ज्ञापन

जौनपुर : ब्लैकमेलर फर्जी पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिले भर के पत्रकारों ने डीएम एसपी को सौंपा ज्ञापन


जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24x7
                 जनपद में इलेक्ट्रानिक मीडिया संघ और श्रमजीवी पत्रकार यूनियन समेत जनपद के कई वरिष्ठ पत्रकारों ने डीएम और एसपी को ज्ञापन देकर फर्जी पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। जिले भर के दर्जनों पत्रकारों ने अपराधी और अराजकतत्व तथाकथित पत्रकारों  द्वारा ब्लैक मेलिंग और अवैध धन उगाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग किया है। पत्रकारों द्वारा ज्ञापन दिए जाने के बाद डीएम और एसपी ने ऐसे पत्रकारों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया है।



बता दें कि पत्रकारिता समाज का चौथा स्तम्भ है। वर्तमान समय में कुछ अराजक तत्व और अपराधी किस्म के लोग पत्रकारिता का चोला ओढ़ कर पत्रकारिता पेशे को बदनाम कर रहे है और खबरों के नाम पर लोगो को ब्लैकमेलिंग करने का काम कर रहे है। कुछ लोग न्यूज़ पोर्टल और चैनल की आईडी लेकर विभागों में वसूली करते है और ऐसे ही मामले में वसूली के दौरान कई पत्रकारों की पिटाई भी हो चुकी है। ऐसे पत्रकार बिना बुलाए एसपी और डीएम की प्रेस वार्ता में पहुँच जाते है और सभी पर रोब जमाते है, कहीं कहीं तो क्राईम ब्रांच के अधिकारी बनकर कुछ तथाकथित पत्रकार वसूली करते है ऐसे में वास्तविक पत्रकार का सम्मान और प्रतिष्ठा धूल धूसरित हो रही है। सूचना विभाग की सूची में भी फर्जी पत्रकारों का नाम मानक के विपरीत दर्ज हो गया है। पत्रकारों ने जिला प्रशासन से मांग किया है की पुलिस विभाग और LIU से सभी पत्रकारों की नये सिरे से निष्पक्ष जांच कराए जिससे पत्रकारों की सूची सही हो सके और अपराधी किस्म के फर्जी पत्रकारों के नाम हटा कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।



इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र सिंह, विनोद तिवारी, अनिल पाण्डेय, डा मनोज वत्स, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष जय आनंद, राजकुमार सिंह, राजेश श्रीवास्तव, हसनैन कमर दीपू, अजीत सिंह, अमित गुप्ता, अरशद अब्बास, राज सैनी, नितीश कुमार, विद्याधर राय, राजन मिश्र, धर्मेन्द्र सिंह, नीरज सिंह और संजय चौरसिया सहित काफी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे। 

About तहलका 24x7

रवि शंकर.
«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post

No comments:

Leave a Reply