Header ads

» » » जौनपुर : मस्जिद में प्रबंध समिति की बैठक को लेकर हुआ हंगामा, जान बचाकर भागे वक्फ बोर्ड के जिम्मेदार

जौनपुर : मस्जिद में प्रबंध समिति की बैठक को लेकर हुआ हंगामा, जान बचाकर भागे वक्फ बोर्ड के जिम्मेदार


अंजुमन इस्लामिया कमेटी के पास मस्जिद के अलावा जूनियर हाईस्कूल, कब्रिस्तान की जमीन व 40 से अधिक हैं दुकानें


स्थानीय प्रशासन व वक्फ बोर्ड के अधिकारी मामले को गंभीरता से नहीं लेते तो किसी दिन भी घट सकती है बड़ी घटना


शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24x7
                              नगर के घासमंडी चौक स्थित अंजुमन इस्लामिया के सदर हाजी अनीस अहमद इराकी के निधन के बाद से अध्यक्ष पद व नई कार्यकरिणी गठन को लेकर कई महीनों से चल रही रस्साकशी में सोमवार को भारी हंगामा हो गया। मौके की नजाकत को देखते हुए चुनाव कराने पहुंचे वक्फ बोर्ड के जिम्मेदार अधिकारी वहां से बच निकालने में ही अपनी भलाई समझे।

बताते हैं कि सदर हाजी अनीस के निधन के बाद उनके पुत्रों के अलावा तीन अन्य लोगों ने अपनी कमेटी का गठन कर अध्यक्ष पद पर अपनी दावेदारी पेश किया। आपसी तालमेल न बन पाने के कारण चारों दावेदार न्याय के लिए वक्फ बोर्ड पहुंचे। पख्वरेभर पूर्व बोर्ड ने नोटिस जारी कर सोमवार को चुनाव कराने की तिथि निर्धारित किया था। निर्धारित तिथि पर बोर्ड के सीनियर इंस्पेक्टर जुनेद खान, सैय्यद नोमान हसन मामले का पटाक्षेप करने पहुंचे। दोपहर में नमाज़ के बाद मीटिंग शुरू हुई। अधिकारियों के संबोधन के दौरान ही चारो गुट अपने समर्थकों के साथ एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिए। इस दौरान एक दूसरे के बीच मस्जिद के भीतर ही गाली गलौज व देख लेने की धमकी शुरु हो गई। मस्जिद में हो रहे बवाल को देखकर अधिकारियों ने बैठक स्थगित करने का निर्णय लेते हुए भीड़ से निकलकर बैरंग लौटने में ही अपनी भलाई समझे।

बताते हैं कि अंजुमन इस्लामिया कमेटी के पास मस्जिद के अलावा जूनियर हाईस्कूल, कब्रिस्तान की जमीन व 40 से अधिक दुकानें हैं। जो लंबी आय का स्रोत साबित हो रही हैं। जिसके चलते दावेदार पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे। फिलहाल स्थानीय प्रशासन व वक्फ बोर्ड के अधिकारी मामले को गंभीरता से नहीं लेते तो किसी दिन भी बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता।

About तहलका 24x7

रवि शंकर.
«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post

No comments:

Leave a Reply