Header ads

» » » जौनपुर : महिला सिपाहियों ने सीओ को सुनाया अपना दर्द

जौनपुर : महिला सिपाहियों ने सीओ को सुनाया अपना दर्द


शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24x7
                      स्थानीय कोतवाली पहुंचे क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव को महिला सिपाहियों ने अपना दर्द सुनाया तो सीओ सोचने पर मजबूर हो गए कि जब पुलिस कर्मियों को मूलभूत सुविधाएं ही नहीं मिलेंगी तो नौकरी कैसे सम्भव है?

बच्चा चोरी की अफवाह एवं मुहर्रम गणेश चतुर्थी का पर्व एक साथ पड़ने पर शनिवार की प्रातः स्थानीय थाने में आयोजित पत्रकार वार्ता के उपरांत दो महिला आरक्षी रीता चौहान व प्रियंका देवी ने सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव को अवकाश का प्रार्थना पत्र दिया तो सीओ द्वारा अवकाश का कारण पूछे जाने पर प्रियंका देवी ने बहन कि गौना होना बताया जबकि रीता चौहान का कारण सुन सब हैरान रह गए। महिला आरक्षी रीता चौहान ने बताया कि बेटी से मिले काफी दिन हो गया है उसे देखने जाना है। जब सीओ ने बेटी की उम्र पूछी तो बताया कि महज डेढ़ साल की है जो अपनी बड़ी मां की देखरेख में है। महिला आरक्षी ने बताया कि ड्यूटी के दौरान बेटी को अकेले रखना दुश्वार है। उन्हें आवास, शौचालय व स्नानघर नहीं मिला है जैसे तैसे गुजारा कर नौकरी कर रही हैं तो बेटी को कैसे रखे? फिलहाल सीओ ने महिला सिपाहियों की समस्याओं का जल्द ही निराकरण करने का आश्वासन दिया।

सरकार स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश भर में शौचालय निर्माण करा रही है। गरीबों के आवास का प्रबन्ध कर रही है। लेकिन कानून व्यवस्था की एक अहम कड़ी कही जाने वाली महिला सिपाहियों को इस व्यवस्था से वंचित किये जाने का जिम्मेदार कौन है?

About तहलका 24x7

रवि शंकर.
«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post

No comments:

Leave a Reply