Header ads

» » » जौनपुर : होनहार छात्रों को विधायक ने किया विद्यावती प्रेरणा पुरस्कार से सम्मानित

जौनपुर : होनहार छात्रों को विधायक ने किया विद्यावती प्रेरणा पुरस्कार से सम्मानित


खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24x7
                  पं दीनदयाल उपाध्याय बालिका इंटर कॉलेज रुस्तमपुर में मंगलवार को ग्लोबल वार्मिंग विषय पर ब्लॉक स्तरीय निबन्ध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को इस वर्ष के विद्यावती प्रेरणा पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

वरिष्ठ वर्ग के प्रतिभागियों में एनपीएस इंटर कॉलेज बदलापुर के छात्रों ने अपना दबदबा दिखाते हुए वरिष्ठ वर्ग के प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कारों पर कब्ज़ा जमाते हुए कुल पांच पुरस्कारों को अपने नाम किया। जिसमें अनुराग तिवारी को प्रथम तथा अनन्त सिंह व आर्यन यादव को क्रमशः द्वितीय व तृतीय पुरस्कार मिला। वरिष्ठ वर्ग में एनपीएस इंटर कॉलेज की छात्रा रौनक पांडेय को तथा ग्राम विकास इंटर कॉलेज के छात्र अवनीश तिवारी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कनिष्ठ वर्ग के विद्यार्थियों में मेजबान विद्यालय की छात्रा नेहा गुप्ता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।जबकी एनपीएस इंटर कॉलेज के आशीष गौतम ने द्वितीय तथा सूर्यमणि चिल्ड्रेन एकेडमी पट्टीनरेन्द्रपुर के छात्र कृष्णा मिश्रा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। आरएलएस स्कूल बांगरकला के सौरभ मिश्रा तथा मधुकर शर्मा  को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। जबकि पं दीनदयाल उपाध्याय बालिका इंटर कॉलेज रुस्तमपुर की टॉपर छात्रा प्रियंका मिश्रा को 11 सौ की प्रोत्साहन राशि व प्रशस्ति पत्र देकर विद्यावती प्रेरणा पुरस्कार से नवाजा गया।


उक्त पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि बदलापुर के विधायक रमेशचंद्र मिश्र ने उत्कृष्ट निबंध लिखने वाले प्रतिभाशाली बच्चों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि ग्लोबल वार्मिंग एक वैश्विक समस्या है। इससे निपटने के लिए बच्चों को पर्यावरण के प्रति संवेदनशील बनाना नितांत आवश्यक है। उन्होंने निबंध प्रतियोगिता के विषय की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे समाज में यह संदेश फैलेगा की धरती के ताप को कम करने के लिए लोगों को अपनी भूमिका तय करनी होगी। कार्यक्रम को भाजपा के जिला उपाध्यक्ष पंकज मिश्र तथा सुभाषचंद्र पांडेय ने भी संबोधित किया। इसके पहले विद्यालय के प्रबंधक श्रीकृष्ण पांडेय ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता हृदयनारायण शुक्ल ने की। प्रतियोगिता के संयोजक डॉ.आर.सी.पांडेय ने कार्यक्रम का संचालन किया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या प्रिया पांडेय, प्रेमलाल यादव, राकेश मिश्रा, अशोक सिंह, हरशू मिश्र, आदित्य तिवारी, शेष दुबे, सरिता तिवारी, आरती पाल, बृजेन्द्र तिवारी, त्रिलोचन पासवान, रमाशंकर तिवारी, डॉ अनिल तिवारी, रोहित पाल, चक्रपाणि तिवारी तथा हौशिला यादव आदि मौजूद रहे।

About तहलका 24x7

रवि शंकर.
«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post

No comments:

Leave a Reply